यदि आप पुरुष हैं, लिंग के बारे में जानना चाहते हैं और लिंग की जानकारी या लिंग समस्या ढूंढ रहे हैं, तो हम आपकी मदद करेंगे।

लिंग का संबंध सेक्स से है। सभी पुरुष अपने लिंग को स्वस्थ रखना चाहते हैं। जाहिर सी बात है, बेहतर सेक्स जीवन के लिए या हस्तमैथुन के लिए।

  • क्या आपको सेक्स की दौरान जल्दी इरेक्शन जैसी समस्या है?
  • क्या आप अपने लिंग का आकार बढ़ाना चाहते हैं?
  • क्या आप छोटा लिंग से परेशान हैं?

यदि आपका उत्तर किसी भी सवाल के लिए हाँ है, तो आपको पूर्ण लेख पढ़ना चाहिए।

सेक्स एक ऐसी चीज है जिसका आनंद सभी पुरुष लेते हैं। हालांकि, जब हमारा लिंग हमारी इच्छा की तरह से भाग नहीं ले पाता, तो बुरी चीजें हमारे साथ होती हैं: हम चिड़चिड़े और चिंतित हो जाते हैं।

हम पेनिस की साइज को नेचुरल तरीके से या सेक्स टॉयज जैसे पेनिस स्लीव्स, आदि के इस्तेमाल से ठीक कर सकते है। जिसमे पेनिस स्लीव्स, जल्दी इरेक्शन जैसी समस्या, लिंग का आकार बढ़ाने, आदि में उपयोगी होती है।

आम पेनिस समस्या जो पुरुष में होती है।

लिंग की समस्या के कारण, पुरुष अपने जननांगों को छूने से बचते हैं और अच्छा महसूस नहीं करते हैं, चाहे कारण कुछ भी हो। हस्तमैथुन या सेक्स दोनों पुरुषों के लिए फायदेमंद होते हैं (यदि आप हस्तमैथुन के तथ्यों को नहीं मानते हैं।) तो अपनी समस्या को समझें और इसका हल निकालें।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ED)

ज्यादातर पुरुषों को समय-समय पर इरेक्शन की समस्या होती है। लेकिन कुछ पुरुषों में स्तंभन दोष या इरेक्टाइल डिसफंक्शन है। यह तब होता है जब सेक्स करना या सेक्स करना काफी कठिन होता है।

यह पुरुषों में एक आम यौन रोग  है। एक अध्ययन के अनुसार, 40 से 70 वर्ष की आयु वर्ग के लगभग 60 प्रतिशत पुरुषों में यह समस्या है।

यदि आपको ऐसी समस्या है, तो आप केवल एक ही नहीं हैं। तो चिंता मत करो।

पेनाइल डिस्मॉर्फिक (Penile Dysmorphic)

Penile Dysmorphic पुरुषों में शरीर का डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर है जब पुरुष अपने लिंग के आकार और लंबाई-चौड़ाई से खुश नहीं होते हैं।

इस तरह की डिसऑर्डर, पुरुषों में उस कंपनी के विज्ञापन के कारण आती है जो पुरुष के लिंग के आकार को बढ़ाने की गारंटी देती है।

जो पोर्न फिल्म देखने का आदी है, वह भी इस डिसऑर्डर का कारण है। बहुत सारे पुरुष पोर्न के आदी हैं और इसे रेग्युलर आधार पर देखते हैं। पोर्न फिल्में देखकर उनमें एक हीन भावना भर सकती है कि उनके लिंग का आकार कम है और शायद वो अपने साथी की ज़रूरतों को पूरी तरह से पूरा नहीं कर सकते। यहाँ तक कि पुरुष, विज्ञापन और सर्जरी की तरफ आकर्षित होते हैं। लेकिन इस तरह के डिसऑर्डर को केवल मनोचिकित्सकों(psychiatrists)द्वारा ठीक किया जाता है।

पेनिस दर्द

लिंग का दर्द भी उन समस्याओं में से एक है जिसका पुरुषों को अपने दैनिक जीवन में करना पड़ता है कभी कभी । यह अक्सर सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इन्फेक्शन का एक परिणाम है और मूत्र में जलन, खुजली, दर्दनाक पेशाब, निर्वहन या रक्त से जुड़ा हो सकता है।लिंग का दर्द पूरे लिंग, ग्रंथियों, शाफ्ट या अंडकोष को प्रभावित कर सकता है। यहाँ तक कि यह लिंग की त्वचा को भी प्रभावित करता है।

लिंग समस्या का समाधान

इन सभी लिंग समस्याओं के बीच, इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ED)  पुरुषों के लिए सबसे अधिक प्रभावित करने वाली समस्या है। इसे ठीक करना थोड़ा मुश्किल है। जबकि अन्य दो इतने सामान्य नहीं हैं।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ED)का समाधान

यदि आप ED की समस्या से पीड़ित हैं, तो आप किसी डॉक्टर द्वारा सुझाए गए इन ED समाधानों को आजमा सकते हैं:

व्यायाम

व्यायाम रक्त के प्रवाह में सुधार करता है, जो कि एक मजबूत इरेक्शन के लिए महत्वपूर्ण है, और रक्त वाहिकाओं में नाइट्रिक ऑक्साइड को बढ़ाकर रक्तचाप में सुधार करता है, जैसे एक वियाग्रा काम करता है पुरुष के लिए । वेट-बेयरिंग व्यायाम टेस्टोस्टेरोन के प्राकृतिक उत्पादन को बढ़ा सकता है, जो की सेक्स शक्ति और सेक्स ड्राइव का एक महत्वपूर्ण कारक है ।

स्वस्थ और संतुलित आहार का सेवन करे

आपको कुपोषित होने (पर्याप्त विटामिन और खनिज नहीं मिलने) से स्तंभन दोष होने की संभावना नहीं है, लेकिन यदि आप स्वस्थ भोजन नहीं करते हैं, तो आप उच्च कोलेस्ट्रॉल, उच्च रक्तचाप या मधुमेह के कारन इरेक्शन की समस्या होने की अधिक संभावना है।

धूम्रपान रोके

धूम्रपान करने से आपके रक्त प्रवाह पर सामान्य रूप से नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, जिससे इरेक्शन की समस्या हो सकती है।

शराब की मात्रा में कमी लाये

यह सीधा इरेक्शन समस्या और समग्र स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।

वजन कम करे

इससे सभी को मदद नहीं मिली, लेकिन यदि आप अधिक वजन वाले हैं तो यह आपके इरेक्टाइल डिसफंक्शन में योगदान दे सकता है।

भावनात्मक संकट के लिए मदद लें

आमतौर पर, ईडी के पास एक शारीरिक कारण है जिसका इलाज किया जा सकता है। लेकिन अवसाद, प्रदर्शन चिंता, और रिश्ते की समस्याएं ईडी का कारण बन सकती हैं या इसे बदतर बना सकती हैं। अकेले या अपने साथी के साथ परामर्श करना सहायक हो सकता है।

दवा की निगरानी करें

आपके स्वास्थ्य की स्थिति के लिए ली जाने वाली दवा के साइड इफेक्ट से भी इरेक्टाइल डिसफंक्शन हो सकता है। सामान्य अपराधी उच्च रक्तचाप दवा, एंटीडिपेंटेंट्स, कुछ मूत्रवर्धक, बीटा-ब्लॉकर्स, हृदय दवा, कोलेस्ट्रॉल मेड्स, एंटीसाइकोटिक दवाएं, हार्मोन ड्रग्स, कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स, कीमोथेरेपी, और अन्य पुरुषों में गंजापन के लिए दवा।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ED) का तुरंत समाधान

जिन पुरुषों को इरेक्टाइल डिसफंक्शन होता है वे इसे तुरंत ठीक कर देना चाहते हैं। वे इसे ठीक करने के लिए महीने या साल नहीं बिताना चाहते। ठीक है, अगर आप उनमें से एक हैं तो -एक तुरंत समाधान हो सकता है- पेनिस स्लीव्स।
पेनिस स्लीव, लिंग के लिए एक कवरहै। यह लिंग को पूरी तरह से ढक देता है और लिंग को ताकत और कठोरता देता है। यह लिंग की संवेदनशीलता को भी समाप्त करता है। पेनिस स्लीव्स, इरेक्टाइल डिसफंक्शन का सबसे अच्छा और तुरंत समाधान है। आपको इसे आजमाना चाहिए।

CRYSTAL CLEAR DOTTED PENIS SLEEVES Penis Extender Sleeve With Ring Skin
Rs 600 Rs 2600

 

Recommended articles